प्रीवियस आर्टिकल

सोने के गहने खरीदने के लिए पॉकेट गाइड

11 मिनट पढ़ें

आभूषण
27 Oct 2021

रोज़ गोल्ड ज्वेलरी को कैसे स्टाइल करें?

3104 दृश्य 4 MIN READ
rose gold jewellery

रोज़ गोल्ड हमारे समय के सबसे लोकप्रिय रंगों में से एक है, जिसमें फोन से लेकर घड़ियों तक, कारों से लेकर कैटवॉक क्रिएशन तक, सब कुछ इस रंग में उपलब्ध है। इसे 2016 में पैनटोन कलर ऑफ द ईयर नामित किया गया था और इसने डिजाइनर, इन्फ्लुएंसर और रचनाकारों को समान रूप से प्रेरित किया है। "रोज़ क्वार्ट्ज" और "मिलेनियल पिंक" जैसे उपनामों के साथ, रोज़ गोल्ड सोने के आभूषणों के लिए भी सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक है।  

कारण जगजाहिर है। रोज़ गोल्ड के वार्म शेड्स बहुमुखी और प्रशंसापूर्ण होते हैं और अधिकांश गहनों और कपड़ों के साथ अच्छे लगते हैं। अगर आप रोज़ गोल्ड ज्वैलरी के पक्ष में हैं और सोच रहे हैं कि इस ट्रेंड का अधिकतम लाभ कैसे उठाया जाए, तो रोज़ गोल्ड ज्वैलरी को स्टाइल करने के तरीके के बारे में यहाँ बताया गया है:

धातुओं को मिलाएँ और मेल बैठाएँ

rose gold jewel

अतीत के तांबे जैसे रंग के विपरीत कन्टेम्परेरी रोज़ गोल्ड ज्वैलरी शुद्ध गुलाबी रंग की तैयार होती है। इसका मतलब है कि इसकी सूक्ष्म लेकिन चमकदार गर्मजोशी धातु के अनेक रंगों के साथ अच्छी लगती है। 

आप अपने गहनों को मिलाकर और मिलान करके चीजों को बेहतर बना सकते हैं। एक सुंदर कंट्रास्ट देने के लिए यह सिल्वर / सफेद टोन या चमकीले पीले रंग के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है। आप सजीली, स्टाइलिश लुक के लिए इसे व्हाइट गोल्ड के साथ पेयर करके एक स्टैकेबल लुक भी बना सकते हैं। 

बहुत से ज्वैलरी डिज़ाइनर ऐसे मॉडर्न पीस बनाते हैं, जिनमें डिज़ाइन के भीतर एक से अधिक टोन का इस्तेमाल होता है। उदाहरण के लिए, प्लैटिनम बैंड या व्हाइट और रोज़ गोल्ड डायमंड हूप्स के साथ रोज़ गोल्ड बेज़ल सेट के साथ रत्न एक आकर्षक कंट्रास्ट बनाता है। 

इसे रत्नों से सजाएँ

रोज़ गोल्ड किसी भी सेटिंग और स्टाइल के साथ अच्छा लगता है, इसके गुलाबी रंग अक्सर प्रभावित करते हैं कि किसी सेटिंग के भीतर रत्न कैसे दिखते हैं। सबसे अच्छे रत्न जो जोशीले गुलाबी रंग के पूरक हैं, उनमें मोती, माणिक, हीरा, नीलम, गुलाबी नीलम और ओपल आते हैं। आप आकर्षक गुलाबी रंग को उभारने के लिए नीले पुखराज और एक्वामरीन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। रोज़-पिंक सेटिंग के लिए मुखर रत्न सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकते हैं, क्योंकि वे इसके रंग को फीका कर सकते हैं। एक नाटकीय और असामान्य लुक के लिए, काले रत्नों को रोज़ गोल्ड के साथ पेयर करके देखें। 

एक लेयर्ड लुक बनाएँ

Woman wearing gold jewellery

लेयर्ड लुक ज्वैलरी के सबसे हॉट ट्रेंड में से एक है। चंकी स्टेटमेंट नेकलेस पहनने के बजाय, दो या तीन नाजुक रोज़ गोल्ड चेन से एक टैक्ड लुक बनाएँ। यदि आप चाहें तो रोज़ गोल्ड में अलग-अलग रंग चुनें और लंबाई अलग-अलग रखें। यह एक ग्लैमरस और क्रिएटिव लुक बनाता है। सुनिश्चित करें कि आपकी दूसरी ज्वैलरी थीम के अनुरूप हैं। उदाहरण के लिए, बैंगल ब्रेसलेट के साथ रोंज गोल्ड स्टड की एक जोड़ी लेयर्ड लुक को पूरा कर सकती है। 

पोशाक के रंग चुनना

Woman wearing gold jewellery

रोज़ गोल्ड ज्वैलरी काफी बहुमुखी है और कई तरह की पोशाक की पूरक है। हालाँकि, आपको अपने रंगों को समझदारी से चुनना होगा। यह पीले, नारंगी और लाल जैसे उग्र रंगों से टकराता है, और सफेद, बेज, काला और क्रीम जैसे तटस्थ रंगों के साथ सबसे अच्छा लगता है। वैकल्पिक रूप से, यह नीले और हरे रंग के गहरे रंगों के साथ भी अच्छा लगता है। रोज़ गोल्ड के झुमके या कंगन के साथ लंबी फॉर्मल ड्रेस शार्प दिखती हैं, जबकि गहरी नेकलाइन आपको रोज़ गोल्ड नेकलेस को दिखाने में मदद करती है। फॉर्मल वियर के लिए, छोटे एक्सेंट जैसे, रोज़ गोल्ड स्टड या स्लिम कफ चुनें। 

इसके समृद्ध, स्त्रियोचित रंगों के कारण, ब्राइडल ज्वैलरी के लिए भी रोज़ गोल्ड सही विकल्प हो सकता है। 

कफ और घड़ियों के साथ सुस्पष्ट करें

Gold cuff

एक सामान्य रोज़ गोल्ड कफ आपके पहनावे में ग्लैमर जोड़ सकता है। काम के लिए सरल रोज़ गोल्ड कफ स्टाइल चुनें और रात के वक्त शहर में घूमने के लिए अधिक आकर्षक कफ चुनें। अगर आप कैजुअल लुक पाना चाहती हैं, तो उन्हें अपनी पसंदीदा जींस और टी-शर्ट या क्लासी ब्लैक ड्रेस के साथ पेयर करें। रोज़ गोल्ड कफ अपने आप में एक स्टेटमेंट पीस है और निश्चित रूप से आपके ज्वैलरी बॉक्स का हिस्सा होना चाहिए।

इसी तरह, आप रोज़ गोल्ड वॉच पहनकर पिंक के प्रभाव को समग्र रूप से बढ़ा सकते हैं। यह रोज़ गोल्ड ब्रेसलेट या चूड़ी के ढेर के लिए एकदम सही जोड़ बनाता है। 

आपकी अलमारी की तरह ही, आपकी ज्वैलरी को भी बहुमुखी, रंगीन और ग्लैमरस होना चाहिए। गोल्ड ज्वैलरी में कई प्रकार के टोन और रंगों के साथ प्रयोग करना आपके लुक में ताजगी और बहुमुखी प्रतिभा का एक तत्व जोड़ता है। आपको मॉडर्न और सॉफिस्टिकेटेड चिक स्टाइल देने के लिए रोज़ गोल्ड ज्वैलरी को इसके ब्लश ह्यू और सॉफ्ट फेमिनिन टोन के साथ खूबसूरती से स्टाइल किया जा सकता है। 

Was this article helpful
20 Votes with an average with 0.4

Thank you for your feedback. We'd love to hear from you how we can improve more. Please login to give a detailed feedback.

Thank you for your feedback. We'd love to hear from you how we can improve more. Please login to give a detailed feedback.

छिपी हुई कहानियां