आभूषण
04 Nov 2021

विभिन्न अवसरों पर सोने के आभूषण पहनने के नए नए तरीके

343 दृश्य 4 MIN READ
woman wearing gold jewellery

महामारी ने हमारी जीवनशैली और वरीयताओं में बहुत बड़ा बदलाव कर दिया। सोने का आभूषण भी इससे अछूता नहीं रहा। महामारी के दौरान सोने की कीमतें बढ़ गईं, जबकि अन्य वस्तुओं के मूल्य में काफी गिरावट आई। इस सहस्राब्दी के लिए यह घटना सोने की निवेश क्षमता के संबंध में काफी महत्वपूर्ण रही।

देश भर में अब स्थिति सामान्य हो रही है, लोग धीरे-धीरे कार्यालयों में वापस जाकर, बाहर खाना खाकर, शादियों और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेकर महामारी से पहले वाली जिंदगी की ओर वापस लौट रहे हैं। हालांकि, अभी भी सावधानी की जरूरत है, यही वजह है कि ज्यादातर लोग जो सोने के आभूषण खरीदना पसंद कर रहे हैं, वे ऐसे आभूषण ढूंढ रहे हैं जो हर रोज पहनने और किसी अवसर पर भी पहनने के काम आ सकें। 

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए, आइए सोने के आभूषण पहनने के कुछ ऐसे नए तरीकों के बारे में जानें, जिनसे आपका स्टाइल हमेशा बेहतरीन बना रहे:

1. छोटा पारिवारिक मिलन/अंतरंग समारोह

gold jewels

शादियों जैसे पारंपरिक अवसरों के लिए, क्लासिक लुक हमेशा बेहतर होता है। ब्रेसलेट के साथ सोने का चोकर नेकलेस बहुत खूबसूरत रहता है। हालांकि आमतौर पर मैचिंग इयररिंग्स सही रहते हैं लेकिन बड़े, चंकी इयररिंग्स आपके मास्क में उलझ सकते हैं। इसलिए, कानों की तुलना में अपनी गर्दन और कलाई पर आभूषण पहनना बुद्धिमानी (और सुरक्षित) है। 

मेहंदी जैसे समारोहों के लिए, चमकदार नवरत्न सोने का सेट कफी अच्छा लग सकता है। कॉकटेल, वर्षगाँठ और अन्य गैर पारंपरिक अवसरों के लिए गुलाबी सोना अधिक समकालीन लग सकता है। उदाहरण के लिए, गुलाबी सोने का खूबसूरत पेंडेंट और बाली सेट वास्तव में आपकी पोशाक से मैच करेगा खासकर यदि आपने गहरे रंग की पोशाक पहनी हो। 

2. घर से काम करने के दौरान वीडियो कॉल करते हुए

हालांकि कार्यालय खुलने लगे हैं, कई पेशेवर अभी भी घर से ही काम कर रहे हैं, इसका मतलब है कि वीडियो कॉल पर मीटिंग और प्रस्तुतियों में भाग लेना। इन वीडियो कॉल के दौरान पेशेवर रूप से तैयार होना न केवल एक पेशेवर तौर पर महत्वपूर्ण है, बल्कि आपकी ऊर्जा के स्तर में भी बदलाव ला सकता है। सही पोशाक और मैचिंग आभूषण के बिना आप बेहतर महसूस नहीं कर सकते।

यदि आप आभूषण के बारे में सोच रही हैं तो सुनिश्चित करें कि आप पेशेवर दिखने के लिए हार और छोटे झुमके चुनें। आपको पेशेवर लुक के लिए छोटे हीरे जड़े गोलाकार सोने के झुमके पहनना चाहिए। या फिर, एक कान में सोने का इयर कफ भी आपके पेशेवर लुक को बेहतर कर सकता है। हालांकि ब्रेसलेट नहीं पहनना सही हो सकता है, क्योंकि कुछ भी टाइप करने में इससे परेशानी हो सकती है।

3. कॉफी पीने के लिए बाहर जाना

सामान्य स्थिति लगभग वापस आ गई है, और लोग आनंद लेने के लिए बाहर निकलने लगे हैं - जैसे कि दोस्तों के साथ कॉफी पीने के लिए भी लोग बाहर निकलने लगे हैं। हालांकि, ऐसा कोई कारण नहीं है कि हम सुरक्षित रहते हुए स्टाइलिश नहीं दिख सकते। जब आप अपना मास्क पहनते हैं, अपने मूल टी-एंड-जीन्स लुक को सुंदर बनाने के लिए सोने के स्टड या हूप्स पहनें।

आप साधारण सोने का ब्रेसलेट या पेंडेंट के साथ सोने की पतली चेन भी पहन सकती हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि कोई एक ही आभूषण पहनें। कभी-कभी कम ही अधिक लगता है - और यह तथ्य कि आपने केवल एक आभूषण पहना है, आपको और भी खूबसूरत बनाएगा।

4. घर पर आराम करना

हालांकि अपने लिए तैयार होना भी जरूरी है, लेकिन घर में पहनने के लिए कपड़े और सामान चुनते समय आराम भी एक प्रमुख कारक होता है। चाहे आप सोफे पर आराम कर रहे हों या खाना बना रही हों, साधारण आभूषण बेहतरीन तरीका है।

आप पारिवारिक वीडियो कॉल के लिए एक साधारण पतली सोने की चेन या छोटे फूलों वाले झुमके पहन सकते हैं जिससे आपका स्टाइलिश लुक निखरकर बाहर आता है। लंबे झुमके या ब्रेसलेट से बचना शायद बुद्धिमानी है क्योंकि जब आप अपना काम करते हैं तो वे किसी चीज में फंस सकते हैं।

5. सोशल मीडिया पर पोज देना

Woman wearing gold jewellery

Jewellery credits: Chheda Jewels – Only at Dadar T.T. Circle

Woman wearing gold jewellery

Jewellery credits: Curated by the Brand Poonam Soni 

अधिकांश लोगों के अपने घरों से बाहर नहीं निकलने के कारण, आपको अपने सोशल मीडिया फीड पर बहुत अधिक ट्रेवल पोस्ट शायद नहीं दिखे। कुछ अनोखा पोस्ट करने के लिए इससे बेहतर समय और क्या हो सकता है - जैसे कि कुछ अनोखा, शानदार ज्वेलरी स्टाइल?

बेहतरीन लुक के लिए यूनिक और बोल्ड डिजाइन वाली ज्वेलरी चुनें जो तस्वीरों में सबसे अलग दिखें। उदाहरण के लिए, आप हर दिन बड़े रत्नों के साथ बोल्ड रिंग पहनने से हिचकिचा सकते हैं, लेकिन ऐसा करने का यह सही अवसर हो सकता है। 

यदि आप ईयररिंग्स को पसंद करती हैं, तो नक्काशीदार डिज़ाइन या पारंपरिक और आधुनिक शैलियों को मिलाकर देखें। उदाहरण के लिए, लाल जैसे बोल्ड रंग में थ्री-पीस सूट पहनने की कोशिश करें और परफेक्ट फ्यूजन लुक के लिए सुनहरे झुमके या कुंदन पत्थरों के साथ चांदबाली पहनें। 

याद रखें, चाहे वह वर्क-फ्रॉम-होम हो या पार्टी-फ्रॉम-होम, आपका पहनावा सादा वैनिला नहीं होना चाहिए। अलग-अलग लुक के साथ प्रयोग करने पर विचार करें; साधारण सोने की चेन से शुरू करें और अपनी कल्पना का उपयोग करके खुद को स्टाइल करें और मनचाहा लुक पाएं। 

Was this article helpful
Votes with an average with

Thank you for your feedback. We'd love to hear from you how we can improve more. Please login to give a detailed feedback.

Thank you for your feedback. We'd love to hear from you how we can improve more. Please login to give a detailed feedback.

छिपी हुई कहानियां