प्रीवियस आर्टिकल

भारतीय शादियों में गोल्ड का महत्व

1 मिनट पढ़ें

मैरेज एनीवर्सरी? अपनी वाईफ को गोल्ड का सरप्राईज देने का परफेक्ट मौका

1228 दृश्य 4 MIN READ
Marriage anniversary? Perfect occasion to surprise your wife with gold

उन्हे गोल्ड ज्वेलरी पहनेने के बाद उनके चेहरे पर आने वाली सुनहरी चमक बेहद पसंद है। जी हां, गोल्ड किसी भी महिला का पहला प्यार होता है और आपकी पत्नी भी इन महिलायों में से एक हैं। गोल्ड सबसे बेहतरीन गिफ्ट का ऑप्शन होने के साथ-साथ सबसे अच्छा और परखा हुआ इन्वेस्टमेन्ट का तरीका भी है जिसे लम्बे समय तक उसकी कीमत में वृद्धि के लिये परखा गया है। यदि आपकी एनीवर्सरी आ रही है, तो यह बेहतरीन समय है कि आप अपनी पत्नी को एक खूबसूरत गोल्ड ज्वेलरी गिफ्ट करने का सोचें और उन्हे सरप्राईज दें।

इस एनीवर्सरी पर अपनी वाईफ को गोल्ड गिफ्ट करने के कारण

✔ खूबसूरत, चमकीली और अनमोल मुस्कान जो आपकी पत्नी के चेहरे पर होगी
✔ ये गिफ्ट उनकी फायनांशियल सेफ्टी के लिये भी होगा
✔ आगे चलकर एक बेहतरीन इन्वेस्टमेन्ट ऑप्शन
✔ एक ऎसा गिफ्ट जिसकी कीमत समय के साथ बढती रहेगी

गोल्ड एक असेट है:
कोई डिजायनर बैग या परफ्यूम या कपडे कुछ सालों तक ही रहते हैं लेकिन गोल्ड ही केवल ऎसा गिफ्ट है जिसकी कीमत समय के साथ बढती जाती है। आपके लिये सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें इन्वेस्ट करने के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष बहुत से तरीके हैं। आप अपनी वाईफ को सीधे गोल्ड गिफ्ट कर सकते हैं या फिर गोल्ड एक्स्चेन्ज ट्रेडेड फन्ड (ईटीएफ) गिफ्ट कर सकते हैं जो इन दिनों बेहतर इन्वेस्टमेन्ट विकल्प के कारण काफी लोकप्रिय हो रहा है।

गोल्ड एक सुरक्षा है:
गोल्ड एक ऎसा धातु है जिसका वैश्विक मूल्य है, इसका अर्थ है कि आप अपने इस इन्वेस्टमेन्ट का उपयोग जब आपको सबसे ज़्यादा ज़रुरत हो और जहां आपको सबसे ज़्यादा ज़रुरत हो, तब और वहां इसका उपयोग कर सकते हैं। गोल्ड एक सबसे अच्छा सुरक्षा विकल्प है जो आप अपनी पत्नी को बढती महंगाई से बचाने के लिए चुन सकते हैं। ऐसा इसलिये क्योंकि दूसरी किसी भी वस्तु के मूल्य में बढ़त होने के साथ गोल्ड की कीमतों में भी बढ़त ही होती है। अपने पास गोल्ड होने पर आपकी वाईफ ख़ुद को हमेशा सुरक्षित महसूस करेंगी।

गोल्ड भविष्य में भी मदद कर सकता है:
गोल्ड एक बहुमूल्य धातु है और लम्बे समय के निवेश के लिये बहुत ही  महत्वपूर्ण मार्ग है। आपके द्वारा गोल्ड में किया गया छोटा और नियमित निवेश आगे चलकर आपके बच्चों की पढाई, शादी और आपके रिटायरमेन्ट की योजना और व्यवस्था करने में आपका साथ देता है।

Was this article helpful
Votes with an average with

Thank you for your feedback. We'd love to hear from you how we can improve more. Please login to give a detailed feedback.

Thank you for your feedback. We'd love to hear from you how we can improve more. Please login to give a detailed feedback.

छिपी हुई कहानियां