Published: 04 नवंबर 2021

सोने के आभूषण के साथ मिनिमल लुक को प्राप्त करना

gold jewellery

सोने के आभूषण पहनने के विभिन्न तरीके हैं, हाल के दिनों में मिनिमलिस्ट ट्रेंड काफी लोकप्रिय है। यह महिलाओं के बीच विशेष रूप से सच है, जो विभिन्न रोज़मर्रा के अवसरों के लिए सोना पहनना चाहती हैं।

मिनिमलिस्ट सोने के आभूषणों की तलाश में, नाजुक और सरल आपके लुक को निखारने के लिए महत्वपूर्ण शब्द हैं। बस कुछ क्लासिक आभूषणों के साथ, आप अपनी अलमारी को सही कर सकते हैं और हर समय स्टाइलिश दिख सकते हैं।

मिनिमलिस्ट सोने के आभूषणों के प्रकार

सोने के आभूषण विभिन्न प्रकार की शैलियों में आते हैं, लेकिन ये सभी मिनिमलिस्ट ट्रेंड में फिट नहीं होते। इस ट्रेंड के लिए सही आभूषणों की पहचान करने और अपने आपको सही तरीके से स्टाइल करने के लिए एक मार्गदर्शिका यहां दी गई है:

अंगूठियां

gold jewellery

सोने की अंगूठी, चाहे एक पहने गए हों या एक स्टैक्ड शैली में, एक परिष्कृत और मिनिमलिस्ट लुक बना सकते हैं। हालांकि, बहुत ज्यादा किए बिना इस लुक को सही करने का एक तरीका है। वह यह है कि आप जो जो कुछ भी पहनें उसमें संतुलन बनाए रखें। मिनिमलिस्ट डिज़ाइन चुनना सबसे अच्छा है जिसमें बड़े स्टोन नहीं लगे होते। यदि आप थोड़ी चौड़ी अंगूठी चुनना चाहते हैं, तो इसे अन्य अंगूठियों के साथ स्टैक करने से बचें, यह आपके लुक को खराब कर सकता है।

अंगूठियां हमेशा एक पेंडेंट वाले चेन या ईयररिंग्स के साथ अच्छी अच्छी लगती हैं, हालांकि अभी भी ये मिनिमलिस्ट लुक देती हैं। हालांकि, उन्हें अपनी बाहों पर अन्य चंकी आभूषणों जैसे ब्रेसलेट या सोने के कफ के साथ पहनने से बचें, , क्योंकि यह पूरे लुक को प्रभावित कर सकता है।

नेकलेस

 gold jewellery

मिनिमलिस्ट नेकपीस आपके आउटफिट को क्लासी और सिंपल रखते हुए भी उसे बेहतर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक साधारण सोने का पेंडेंट सेट पहन सकते हैं जिसमें बहुत पतली चेन हो। यदि आप आकर्षण का केंद्र बनना चाह्ती हैं तो एक यूनिक पैटर्न वाली सोने की मोटी चेन आपको एक आधुनिक लुक दे सकती है। यदि आप बाद वाला विकल्प चुनते हैं, तो कोई और आभूषण न पहनें ताकि यह आपके मिनिमलिस्ट लुक को बरकरार रखे।

अपने नेकपीस को अपनी पोशाक का केंद्र बनाने का एक और तरीका है कि आप कई पतले नेकलेस को लेयर करें। उदाहरण के लिए, आप एक पतली जड़े हुए सोने के चोकर को सोने के लेरियट नेकलेस के साथ पहन सकती हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि ये दोनों आपके लुक को संतुलित करने के लिए सरल और सुंदर हों।

ईयररिंग्स

 gold jewellery
 

ईयररिंग्स स्टाइल के लिए सबसे सरल आभूषणों में से एक है। रोजाना ऑफिस जाने के लिए आप एक साधारण फ्लोरल या ज्यामितीय डिजाइन में छोटे सोने के स्टड की एक जोड़ी पहनना चुन सकती हैं। कैजुअल आउटिंग के लिए आप मैक्सी ड्रेस के साथ ब्रेडेड गोल्ड हूप इयररिंग्स पहन सकती हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि ये बहुत बड़े नहीं हों या बड़े, अलग-अलग पत्थरों से जड़े हुए न हों।

यदि आपके कान में एक से अधिक छेद हैं, तो आप एक से अधिक ईयररिंग्स भी पहन सकती हैं। लेकिन लुक को कम रखने के लिए, साधारण डिजाइनों में स्टड पहनना सबसे अच्छा हो सकता है। यदि आपके कान में एक से ज्यादा छेद नहीं हैं फिर भी आप एक से अधिक ईयररिंग्स पहनना चाहती हैं, तो गोल्ड क्लिप-ऑन ईयररिंग्स पर विचार करें।

चूड़ियां और ब्रेसलेट

Woman wearing gold jewellery

Jeweller credits: Snake Bracelet (Curated by the Brand Poonam Soni)

एक अच्छा ब्रेसलेट या चूड़ी आपकी बाहों पर ध्यान आकर्षित कर सकता है और आपके आउटफिट को पूरा कर सकता है, लेकिन केवल तभी जब आप इसे सही तरीके से पहनें। पतली कट-आउट चूड़ियों की जोड़ी इसे स्मार्ट और पेशेवर रखते हुए आपके वर्क आउटफिट में सही फिनिशिंग टच दे सकती है। यदि आप एक हल्की, गर्मियों की पोशाक के साथ कुछ पहनना चाहते हैं, तो एक साधारण चेन ब्रेसलेट पहनने पर विचार करें, जिसमें कुछ व्यक्तिगत आकर्षण हों। यदि आप कम से कम रहते हुए भी एक बोल्ड लुक चाहते हैं, तो सोने के नक्काशीदार कफ का विकल्प चुनें।

अपने पहनावे को सही ढंग से स्टाइल करें ताकि आपके सोने के आभूषण निखरकर सामने आएं।

मिनिमलिस्टिक लुक को निखारने के लिए, आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि आप क्या पहनते हैं। यदि आपका पहनावा बहुत अधिक आकर्षक है, तो यह आपके मेहनत से चुने गए सोने के आभूषणों के प्रभाव को कम कर सकता है।

मिनिमलिस्टिक सोने के आभूषण आमतौर पर न्यूट्रल रंग के किसी भी पोशाक पर अच्छे लगते हैं। उदाहरण के लिए, नीली जींस के साथ एक क्लासिक सफेद शर्ट को मिनिमलिस्टिक सोने की अंगूठी या एक साधारण सोने के पेंडेंट वाले नेकपीस के साथ पहना जा सकता है।

जब आप किसी रेस्तरां में जाते हैं तो पेस्टल शिफॉन ड्रेस के साथ एक लेयर्ड गोल्ड नेकलेस बहुत खूबसूरत लगता है। इसी तरह, कॉर्पोरेट महिला के लिए शर्ट ड्रेस या पैंटसूट के साथ एक पेंडेंट वाली पतली चेन पहनना अच्छा लग सकता है।

मिनिमलिस्टिक लुक जीवंत है - यह हर किसी के लिए उपयुक्त है और एक जोड़नेवाली, सहज शैली बनाने में मदद करता है। इसे प्राप्त करने के लिए, अपने संग्रह में सोने के क्लासिक आभूषणों को रखने का प्रयास करें और अवसर के अनुसार सही फिट खोजने के लिए उन्हें मैच करके पहनें।